Monday 14 November 2016

200% दंड देकर इस बिजनेसमैन ने जमा कराए 6000 करोड़


हीरा व्यापारी लालजी पटेल ने 200 प्रतिशत फाइन देकर 6 हजार करोड़ रुपए जमा किए हैं। सरकारी खजाने में पेनाल्टी और टैक्स समेत 5400 करोड़ रुपये जमा हो जायेंगे। बताया गया है कि सरकार 1800 करोड़ रुपये तो टैक्स लगायेगी, जबकि पेनाल्टी के नाम पर 3600 करोड़ रुपये लेगी।
200 प्रतिशत फाइन देने वाले लालजी पटेल वहीं कारोबारी है, जिन्होंने नीलामी के प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिखा हुआ सूट खरीदा था। आज भी यह सूट कंपनी में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। 
गौरतलब है कि लालजी पटेल ने हाल ही में बालिका शिक्षा के लिए जहां 200 करोड़ रुपये दान दिया था, वहीं वे अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को बोनस के रूप में मकान और कार भी दे चुके हैं
........................................................

यह चायवाला पीएम मोदी के अभियान में दे रहा है उनका साथ,
शुरू की एक अनोखी पहल :
500 और 1000 के बड़े नोटों को बंद करने की घोषणा के बाद से ही लोगों के पास आम जरूरतों को भी पूरा करने के लिए पैसे नहीं बचे हैं।
जितने कुछ छुट्टे पैसे बचे हैं वह उनको सोच समझकर खर्च कर रहे हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए दिल्ली के एक चायवाले ने लोगों को ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन दिया है।
सरकार की नोटबंदी का समर्थन करते हुए आरके पुरम इलाके में चाय की दुकान चलाने वाले मोनू अपने सभी ग्राहकों से 7 रुपए की चाय के लिए खुले पैसे मांगने की बजाए, लोगों की परेशानी को समझते हुए पेटीएम से पेमेंट ले रहे हैं।
इस अनोखी पहल पर मोनू चायवाले का कहना हैः
“सात रुपये से कम का भी पेमेंट ऑनलाइन लेकर मैं सरकार के कदम का समर्थन कर रहा हूं, साथ ही इससे लोगों को भी मदद मिल रही है।”
आप भी दीजिये सरकार का साथ और बनाइये
भ्रष्टाचार मुक्त भारत 

No comments:

Post a Comment