Friday 18 November 2016

पीएम मोदी को अनफॉलो करने वालों का मुंह हुआ काला, ट्विटर ने किया डबल धमाका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को अचानक 500-1000 के नोट बैन का फैसला लिया। देशभर में इस फैसले से हलचल मच गई। खबरें आईं कि पीएम मोदी के इस फैसले से ब्लैक मनी खत्म करना चा‍हती है। ईमानदार देशभक्तों के लिए यह फैसला फायदे का सौदा है। लेकिन अगले ही दिन इसके उलट तस्वीर सामने आईं। सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फेमस लोगों में एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स की संख्‍या में भारी गिरावट देखने को मिली। नौ नवंबर की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के करीब 3 लाख 90 हजार फॉलोवर कम हो गए हैं।
इस खबर से मोदी के विरोधियों को काफी खुशी मिली। लेकिन कुछ समझदार लोगों के दिमाग की घंटी भी बज चुकी थी। फेसबुक पर मोदी के फॉलोवर्स बढ़ रहे थे। साफ था कि ट्विटर पर कोई खेल हुआ है। पड़ताल हुआ तो स्थिति साफ हुई।
ट्विटर ने खुद बताया कि प्रधानमंत्री के फॉलोवर्स कम नहीं हुए हैं। यह एक बग था, जिसकी वजह से फॉलोवर्स की संख्‍या में कमी देखने को मिली। ट्विटर ने इस बग को हटाया तो हैरतअंगेज नतीजे सामने आए। जो 3 लाख 90 हजार फॉलोवर कम हुए थे, वो वापस आ गए। साथ ही साथ करीब चार लाख नए यूजर्स भी मोदी को फॉलो करने लगे।

........................................................

काले धन पर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक पर सबसे बड़े वाले जज का कहना है की देश में दंगे हो सकते है .इस पर मेरा अनुमान है की ऐसा होने पर पब्लिक भ्रष्ट जजों को घरो से खींच खींच के कूट भी सकती है .और अगर पब्लिक का दिमाग सटक गया तो पब्लिक देश भर में फैले भ्रष्ट और मक्कार टाईप के जजों की काले धन से बनाई संपत्तियों की फोटो और विवरण भी सोशल मीडिया तथा इनकम टैक्स विभाग तक पहुंचाने लगेगी !!
.........................................
भारत की न्यायपालिका के एक बड़े हिस्से ने कांग्रेसी सरकारों के दौर में बहुत मोटा पैसा कमाया तथा बेनामी संपत्तिया अर्जित की ऐसे में काले धन के मुद्दे पर मोदी सरकार के निर्णय से ऐसे जजों की सुलगना तय है .लेकिन याद रखियेगा जज साहेब .ये पब्लिक जब अपने पर आती है तो बड़े बड़ो की चिन्दियाँ बिखेर देती है ..............आप देश में दंगे होने की धमकी दे रहे है .................................तो फिर जनता भ्रष्ट जजों के काले कारनामो को कैसे खोल खोल के सामने लाएगी ............और उनकी काली समपत्तियो के विवरण मीडिया में कैसे सामने आयेगे .इसका भी अंदाज जरुर लगा लेना ..........................आपसे डरेगे बो लोग जो बेईमान है .लेकिन ईमानदार लोग आपको आपकी असली औकात दिखा के मोर बना देंगे !!!

No comments:

Post a Comment