Monday 20 August 2018


यूपी और देश का मान बढ़ाने वाले सौरभ को राज्य सरकार देगी 50 लाख और नौकरी।
जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स-2018 में सोने पर निशाना साधने वाले मेरठ निवासी सौरभ चौधरी ने उत्तरप्रदेश का नाम रोशन किया है। ऐसे में यूपी सरकार ने भी सौरभ के सम्मान में 50 लाख रुपए देने और राजपत्रित अधिकारी बनाने की घोषणा की है।
सौरभ ने आज 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले सौरभ ने जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद से ही इनका चयन भारतीय शूटिंग टीम में किया गया था।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पदक जीतने पर सौरभ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले होनहार सौरभ को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का पुरस्कार देने के साथ ही राजपत्रित पद की नौकरी दी जाएगी। उनका भारत वापस लौटने पर सम्मान भी किया जाएगा।


जकार्ता : एशियाडः
महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती में भारत को दूसरा स्वर्ण दिलाया
भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन 50 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापानी की यूकी इरी को 6-2 से मात देते हुए पहली बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया. विनेश एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी हैं.

एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड...................
भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने देश का नाम रोशन करते हुए एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल जीता। वो एशियन गेम्स इतिहास में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। इसके साथ ही उनके गृह राज्य हरियाणा सरकार ने विनेश के लिए बड़े इनाम की घोषणा भी कर दी है।
हरियाणा सरकार के खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके विनेश फोगाट को बधाई दी और इसके साथ ही उनके लिए 3 करोड़ रुपये और हरियाणा सरकार में नौकरी का ऐलान किया। अनिल विज ने लिखा, 'एशियन गेम्स 2018 में कुश्ती का गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई विनेश फोगाट। हरियाणा सरकार विनेश के लिए 3 करोड़ रुपये और एचसीएस/एचपीएस की नौकरी का ऐलान करती है।'
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:

Post a Comment