Wednesday 17 January 2018

 
मेवात हरियाणा के नूह खंड के मोहलाका गांव में धर्म परिवर्तन न करने को लेकर मारपीट का मामला सामना आया है। पीड़ित दलित परिवार से संबंध रखता है। जिसने बताया है कि इस्लाम अपनाकर मुसलमान न बनने पर उन पर अत्याचार किए जा रहे है। इस मामले को लेकर पीड़ित श्रीकिशन ने नगीना थाना पुलिस को शिकायत दी है।
पीड़ित श्रीकिशन ने शिकायत में कहा कि वह परिवार समेत पंचायत द्वारा मिली बीपीएल प्लाटों में रह रहे है। गांव का इस्लाम पुत्र लीला पास में अवैध कब्जा कर परिवार समेत रह रहा है। इस्लाम धमकी देता हैकि अगर इस कॉलोनी में रहना है तो मुस्लिम धर्म अपना पड़ेगा। इस बात को नकारने पर आए दिन जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली-गलौच देता है। कई बार मारपीट भी की।
15 जनवरी को इस्लाम पुत्र लीला, तारिफ, मौसिम पुत्र इस्लाम, अतरू पुत्र सुगड़ा, अस्मीना पत्नी इस्लाम ने सुबह छह बजे लाठी, डंडों से हमला कर दिया और कहा कि अगर मुस्लिम धर्म कबूल नहीं किया तो जान से मार देंगे। पीड़ित ने कहा कि उक्त लोग हमारी लड़कियों के साथ अत्याचार कर रहे है। इस्लाम एक मामले में भगोड़ा घोषित है। जिसके पास अवैध हथियार भी है। इनकी दबंगई के चलते गांव में रहना मुश्किल हो रहा है। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
बता दें की हरियाणा में मेवात एक मुस्लिम बहुल इलाका है, और पिछले दिनों स्कुल में हिन्दू बच्चों से जबरन नमाज़ पढ़वाने का मामला भी इसी इलाके में सामने आया था, अब इस इलाके में हिन्दुओ का जीना लगभग नामुमकिन हो चूका है, और दलित परिवार के साथ इस्लाम अपनाने के लिए किस प्रकार की हैवानियत की गयी अब ये भी सामने आ चूका है
कुमार अवधेश सिंह

No comments:

Post a Comment