Friday 13 July 2018

good news

कश्मीरी पंडितों की वापसी पर सरकार ने शुरू की पहल। अनंतनाग, बारामूला और कुपवाड़ा में 650 से ज्यादा मकान तैयार। क्लस्टरों के लिए 8 स्थानों पर जमीन चिन्हित किया गया था। 
इन क्लस्टरों में दूसरे समुदाय नहीं बसेंगे।
परिवार को 21 लाख रुपये कारोबार आदि के लिए देने की भी योजना है।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

ये आकडे देशवासियों के लिए  गर्व
देश में मोदी जी सरकार आने के बाद से  देश प्रतिदिन एक नई उंचाई पर चढ़ता जा रहा है ऐसे में देश की जनता का सिर गर्व से उठा देने वाला एक और आकडा सामने आया है जिसे जानने के बाद आपका सीना भी 56 इंच का हो जाएगा! 
ग्लोबल फायर पावर की तरफ से 136 देशों की सूची जारी की गई है सूची में शामिल सभी  देशों को उसके सैन्य शक्ति के आधार पर स्थान दिया गया है. 
इस लिस्ट में भारत का पडोसी देश चीन तीसरे स्थान पर, नेपाल 101वें, भूटान 136वें स्थान और बांग्लादेश 56वें स्थान पर है. लड़ाकू विमानों के मामले में अमेरिका पहले स्थान पर है.  रूस टैंक और उत्तर कोरिया युद्धपोत के मामले में सबसे आगे हैं.भारत का स्थान चौकाने वाला है.सैन्य ताकत के मामले में भारत चौथे स्थान पर है. भारत का पडोसी देश चीन तीसरे स्थान पर है तो पाकिस्तान के स्थान में गिरावट आई है और वह 13वे पायदान से 17वे पायदान पर पहुँच गया है
.देशों की आर्थिक स्थिरता और उनके रक्षा बजट को इंडेक्स में महत्वपूर्ण रूप से शामिल किया गया इसके साथ देशों के पास मौजूद टैंकों, युद्धपोतों, फौजियों की संख्या और लड़ाकू विमानों के आधार पर किया गया है.हालाँकि इंडेक्स में देशों के परमाणु ताकत और राजनीतिक नेतृत्व को शामिल नही किया गया अब पकिस्तान भारत से 13 स्थान पीछे यानि कि 17वें स्थान पर है. सैन्य ताकत के मामले में सामने आये ये आकडे देशवासियों के लिए किसी गर्व से कम नही है. सेना के जवानों का मनोबल भी बढेगा. देश के प्रधानमंत्री मोदी जी सेना का मनोबल बढाने में कभी पीछे नही हटते.

No comments:

Post a Comment