Tuesday 15 August 2017

mediya


"मैं भारत को संघ से बचाने के लिए ही पैदा हुआ हूँ" : पप्पू
युवराज राहुल गाँधी तुम तो बकरी की पूँछ हो....न मक्खी भगा पाते हो और ना ही इज्ज़त छुपा पाते हो...
स्वर्गीय राजीव गांधी जी को कोटि कोटि धन्यवाद जो एक ही पैदा किया। कही तीन-चार पैदा कर देते तो ..?
Sanjeev Tripathi
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे का पत्रकार शेखर गुप्ता को 2007 में दिया हुआ एक शानदार इंटरव्यू....
शेखर गुप्ता - आज जो मेरे मेहमान हैं। उनके बारे में बहुत से लोग बहुत सी बातें कहते हैं। कोई उन्हें मुंबई का डॉन कहता है तो कोई एक महान चित्रकार। कोई तानाशाह कहता है तो कोई महाराष्ट्र का शेर। जी हाँ, आज मेरे मेहमान हैं शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे। तो बाला साहब मैं आपसे ही पूछता हूँ , आपको इनमें से कौन सा नाम पसंद है??.....
बाल ठाकरे - मुझे बस महाराष्ट्र का टाइगर या मराठी टाइगर ही कहलाया जाना पसंद है।
शेर मैं मोदी को कहता हूँ.....
शेखर गुप्ता - आपका मतलब नरेंद्र मोदी???......
बाल ठाकरे - हाँ नरेंद्र मोदी, अभी कुछ दिन पहले आया था मुझसे मिलने। मैंने उसे कहा की मैं मराठी टाइगर हूँ और तुम गुजराती शेर हो......
शेखर गुप्ता - मोदी ने इस पर क्या कहा??.....
बाल ठाकरे - वो हंसने लगा और बोला बाला साहब, बस आपका आशीर्वाद मेरे ऊपर बना रहे......
शेखर गुप्ता - लेकिन नरेंद्र मोदी के बारे में तो बहुत से लोग अच्छी राय नहीं रखते??.....
बाल ठाकरे - हा हा हा हा हा हा ( जोर से हँसते हैं ) मैं वो पहला व्यक्ति था, जिसने नरेंद्र मोदी की २००२ के दंगों के बाद भी तारीफ की थी। तुम मीडिया वालों ने उस समय उसके खिलाफ जो तूफ़ान
खड़ा किया था, उस समय भी मैंने उसका साथ दिया था। लोग कहते हैं की मोदी की कुर्सी आडवाणी ने बचाई। जबकि वो मैं था, जिसने मोदी की कुर्सी बचाई थी....
शेखर गुप्ता - वो कैसे??....
बाल ठाकरे - ये आडवाणी आया था मेरे पास मिलने दंगों के बाद। मैंने उससे पूछा की फिर क्या फैसला लिया है तुम लोगों ने मोदी के बारे में??
आडवाणी बोला, बाला साहब हमें मोदी को हटाना पड़ेगा। सारे देश में इस गुजरात दंगे के कारण काफी बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। मैंने उसी समय आडवाणी का हाथ पकड़ लिया और कहा -
नहीं, ऐसा हरगिज मत करना। मोदी गया तो गुजरात गया......
शेखर गुप्ता - ''मोदी गया तो गुजरात गया'' का मतलब??
गुजरात कहाँ गया??....
बाल ठाकरे - मतलब गुजरात हमेशा के लिए बीजेपी के हाथ से गया।
मोदी को हटाया तो आने वाले सौ सालों तक कोई भी गुजराती बीजेपी को वोट नहीं करेगा। मैंने
आडवाणी को कहा, तुमको मोदी दिखाई देता है गोधरा नहीं दिखाई देता है?? वहां जिन्दा जलाये गए,
हिन्दू नहीं दिखाई पड़ते हैं?? ठीक से सुन लो, अगर मोदी को हटाया तो हमारा तुम्हारा (यानी बीजेपी और शिवसेना) रिश्ता भी खत्म समझना......
शेखर गुप्ता - फिर आडवाणी ने इस पर क्या कहा??....
बाल ठाकरे - आडवाणी बोला, बाला साहेब आपने मेरी आँखें खोल दी। मैं आपको वचन देता हूँ की गुजरात का सीएम मोदी ही रहेगा......
शेखर गुप्ता - लेकिन बाला साहब, अटल जी द्वारा कहे गए ''राजधर्म '' शब्द का क्या? क्या गुजरात में जो हुआ, वो राजधर्म के खिलाफ नहीं था??.....
बाल ठाकरे - राजधर्म?? क्या होता है ये राजधर्म??
इस देश में राजधर्म जैसी कोई चीज कहीं पर भी नहीं है। यहाँ एक ही धर्म चलता है ''मुस्लिम खुश
करो धर्म"........
शेखर गुप्ता - आप मुसलमानों के इतना खिलाफ क्यों हैं??....
बाल ठाकरे - मैं सारे मुसलामानों के खिलाफ नहीं हूँ। लेकिन ये पता लगाना बड़ा मुश्किल है कि कौन से वाले के दिल में हिन्दुस्तान है? और कौन से के दिल में पाकिस्तान??
हिन्दुस्तान में रहकर पाकिस्तान दिल में रखने वालों के मैं खिलाफ हूँ और ये बात कहने से मैं डरता नहीं हूँ......
बालासाहेब.......बालासाहेब थे।
....
शत शत नमन उनको।

विराट विक्रम सिंह

No comments:

Post a Comment