Monday 7 August 2017

vyang

कृपया सुधि मित्र सुलेमान की सहायता करें ...
कल शाम को चाय की दूकान पर सुलेमान ..उसके अब्बा..छोटा भाई फरीद तीनो में गर्मागर्म बहस हो रही थी...।
मैं भी वहां था..मैंने पूछा अबे कायको को कुत्ते की तरह लड़ रिये हो..मसला क्या है बे तुम्हारा...????
अब जो मसला उन तीनो ने बताया वो कुछ इस प्रकार था।
सुलेमान ने तीसरी बेग़म ..रजिया को छह साल पहले तलाक दिया था..उस समय रजिया और उसका एक लड़का सादिक था...अब तलाक के बाद अब्बू ने.. रजिया से निकाह कर लिया...चूँकि अब्बू खजूर खाते थे इसलिए उन्होंने एक साल में ही मोबिन को पैदा करके रजिया को तलाक दे दिया..अब्बा से तलाक के बाद रजिया से सुलेमान के छोटे भाई फरीद ने निकाह कर लिया अब फरीद के दो बच्चे है रजिया से।
अब मसला ये है कि सुलेमान और रजिया का पहला लड़का क्या सुलेमान का भाई हो गया क्योंकि सुलेमान के अब्बू से रजिया का निकाह हुआ था...अब अब्बू और रजिया का जो बेटा है मोबिन क्या वो सुलेमान और रजिया के पहले लड़के का चाचा हुआ या..एक ही माँ की वजह से भाई हुआ...और एक ही बाप की वजह से क्या सुलेमान का भाई हुआ अगर सुलेमान का भाई हुआ तो सुलेमान के लड़के का क्या चाचा हुआ??
अब जबकि रजिया का तलाक सुलेमान और अब्बू दोनों से हो चुका है और फिर तीसरा निकाह सुकेमान के भाई फरीद से हो गया तो क्या अब फरीद सुलेमान और उनके अब्बा आपस में साढ़ू हुए??
अब अगर आपस में साढ़ू हुए तो तीनों के बच्चे जिनकी माँ रजिया है क्या आपस में भाई हुए या बाप अलग होने की वजह से चाचा भतीजा हुए।???
Vithal Vyas

No comments:

Post a Comment