Thursday 16 March 2017

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. अभिनेता Akshay Kumar ने इन शहीदों के परिजनों को कुल एक करोड़ आठ लाख रुपये मदद के रूप में दिए हैं. सीआरपीएफ के द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की सूचना दी गई कि अक्षय ने हर शहीद के परिवार को 9-9 लाख रुपये की मदद की है. अक्षय के इस कदम की सराहना करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा, “अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति और देश के लोगों और सेना के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है.”
अक्षय कुमार महज़ नाम के बड़े सितारे नहीं हैं यह असल ज़िन्दगी में भी देश के लिए उतना ही प्रेम रखते हैं जितना इनकी फिल्मों में नज़र आता है। हाल ही में अक्षय कुमार सीमा सुरक्षा बल के जम्मू कश्मीर स्थित बेस कैंप पहुँचे। अक्षय ने यहाँ पहुँच कर सीज़ फायर उल्लंघन और मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धान्जली दी। अक्षय कुमार खुद आर्मी मैन के बेटे हैं और निःसंदेह उनमे देशप्रेम कूट-कूट कर भरा हुआ है।
श्रद्धांजलि देते समय अक्षय भावुक हो गए और रो पड़े।
.........................................................................
.दिल्ली मे मन्दिर बिकाऊ है

घड़ोली एक्स. हरिजन बस्ती से लोगों के पलायन का मामला...
दिल्ली मे पुलिस केँद्र सरकार के अधीन है जब हिँदू मठ मँदिर पर मुसलमानो के क्षेत्र मे ये लिखा जाने लगे ,,कि मँदिर बिकाऊ है...यमुनापार के घड़ोली एक्स. हरिजन बस्ती (मुल्ला कालोनी) मे मुस्लिम आबादी बढ गई है। इस बस्ती मे हिन्दूओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां हिन्दू जनसंख्या मे भारी गिरावट आई है। घनी मुस्लिम आबादी के बीच बना ओम शिव मन्दिर के द्वार पर सड़े गले माँस के टुकड़े डाले जाते रहे है इसकी संचालिका साघ्वी शकुंतला देवी पर तेजाब तक फेंकने का प्रयास किया गया। किसी तरह दान दक्षिणा माँग कर सी.सी.टी.वी कैमरे लगवाये गये जिन्हे मुस्लिम गुंडों ने पत्थर मार मार कर तोड़ दिया है।पिछले दिनों क्षेत्र के कट्टरपंथी मुसलमानों ने इस साघ्वी को इतना दहश्त मे कर दिया था कि कई दिन मन्दिर से बाहर नही निकल पाई मोबाईल मे पैसा खतम होने के कारण बाहर से भी संम्पर्क खतम हो गया था मन्दिर मे गाय ओर साध्वी तीन दिन भुखी रही किसी तरह पुलिस को मालूम हुआ तब जा कर मदद मिली।7 मार्च को रात्री मे मन्दिर मे प्रसाद चढाने आये हरिजनों (जाटव समाज) पर हमला कर दिया इस मामले को पुलिस ने दबा दिया।
इन सभी घटनाओं के चलते ओम शिव मन्दिर की संचालिका साघ्वी शकुंतला देवी ने मन्दिर बेचने का ऐलान मन्दिर की दीवार पर कर दिया है।
दिल्ली देश की राजधानी मे यह एक ऐसा क्षेत्र प्रतीत होता है जैसे बंगला देश या पाकिस्तान हो।

No comments:

Post a Comment