Wednesday 1 March 2017

असहिष्णु गैंग वापस आ गया है, चेहरे वहीं हैं नारे बदल गए हैं:  अनुपम खेर

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुए विवाद के बाद ABVP के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वाली छात्रा गुरमेहर कौर पर अब लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है. गुरमेहर को लेकर सियासत दो गुटों में बंट गई है और उनके बीच राष्ट्रवाद को लेकर दंगल जारी है. अब अनुपम खेर भी इस दंगल में कूद पड़े हैं.अनुपम खेर ने इसे देश में लम्बे समय तक चर्चा में रहने वाले मुद्दे असहिष्णु से जोड़ते हुए ट्विटर पर लिखा है, “असहिष्णु गैंग वापस आ गया है, चेहरे वहीं हैं नारे बदल गए हैं.”
इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक ट्वीट से गुरमेहर पर निशाना साधा था और उन्हें इसमें बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का समर्थन मिला था. इसके बाद पहलवान केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू व बबीता फोगट ने भी गुरमेहर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.
इसके बाद जावेद अख्तर गगुरमेहर के समर्थन में उतर आये और वीरेंद्र सहवाग, रणदीप हुड्डा, बबीता फोगट व किरण रिजिजू पर तंज कसते हुए उन्होंने लिखा, ”अगर कम पढ़े लिखे खिलाड़ी और पहलवान किसी शहीद की बेटी को ट्रॉल करते हैं तो समझ में आता है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोगों को क्या हो गया.”
जावेद अख्तर के इस ट्वीट के जवाब में बबीता फोगट ने भी जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा, “मैंने जब स्कूल देखा भी नहीं था तबसे भारत माता की जय बोल रही हूं. देशभक्ति किताबों से नहीं आती.”
फिल्मकार मधुर भंडारकर ने भी जावेद अख्तर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की आजादी से अशिक्षा का कोई लेना-देना नहीं है. मैं एक छठी फेल स्टूडेंट हूं, फिर भी कोई मुझे मेरी राय रखने से नहीं रोक सकता.
गुरमेहर कौर को लेकर अब हर तरह देशभक्ति की इस बहस चल रही है. वहीं पुलिस ने गुरमेहर कौर को की धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.




No comments:

Post a Comment