Friday 3 March 2017

5 आवारा कुत्तो ने मिलकर बचाई 12 साल की लड़की की जान

कुत्ता चाहे आपका पालतू हो या फिर सड़क पर घूमता आवारा। कुत्ता हमेशा कुत्ता ही रहता है। जिसकी वफादारी के किस्से पूरे विश्व भर में देखने को मिल जाएंगे। कहते हैं कि अगर एक बार कुत्ता किसी का दोस्त बन जाए तो फिर वो अपने मालिक पर कभी आंच नहीं आने देता है । एक कुत्ता कभी भी अपने आस-पास कुछ गलत नहीं होने देता हैं। जिसका एक जीता जागता उदाहरण हमें कुछ साल पहले देखने को मिला था अर्जेंटेनिया में ...
 एक हवस से भरा आदमी एक सड़क चलती 12 साल की लड़की को किडनैप करके उसे एक ऐसी जगह ले गया जहां आस-पास कोई भी नहीं था। ये आदमी वहां उस बच्ची का रेप ही करने जा रहा था कि अचानक लड़की डर से बहुत तेज चीख पड़ी। इस चीखने की आवाज को सड़क पर घूम रहे कुछ कुत्तों नें सुना और वे उसी दिशा ने दौड़ने लगे जहां से लड़की आवाजें आ रही थी। इन 5 कुत्तो ने इस आदनी को धर दबोचा और काटने लगे।जबकि इन्होनें उस बच्ची को छुआ तक नहीं। मानो जैसे किसी फिल्म में एक साथ कईं हीरों ने एंट्री कर ली हो। 
कुत्तों का साथ पाकर वो 12 साल की बच्ची  वहा से भाग निकली और जाकर अपने पड़ोसियों के घर छुप गई। वहां उसने तुरंत सबको सारी बात बताई और फिर पुलिस को बुलाकर उस हैवान को गिर्फतार कराया गया। अब ऐसे में उस बच्ची के लिए ये सड़क पर घूमते कुत्ते किसी मसीह से कम नहीं थे। जिन्हें अक्सर पर बीच सड़क पर सोता देख पत्थर मार देते हैं। आवारा कहके उन्हें दुतकार देते हैं। वहीं कुत्ते न जाने कितने ही और ऐसे मासूमों की जान बचाते होंगे। 

No comments:

Post a Comment