Monday 29 May 2017

चंडीगढ़ की इन जुड़वा बहनों के CBSE रिज़ल्ट भी जुड़वा आए हैं, एक के 98.6% तो दूसरी के 98.4%

चंडीगढ़ की रहने वाली नेहा और तान्या गोयल जुड़वा हैं. बचपन से लोग उनमें कई समान्ताएं खोजते आए हैं, उनके कपड़ों से लेकर हेयरस्टाइल तक, लोग सब पर गौर करते हैं. नेहा, तान्या से तीन मिनट बड़ी हैदोनो की समानताओं का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इन जुड़वा लड़कियों के नंबर भी कुछ-कुछ जुड़वा हैं. जहां नेहा गोयल के 98.6% आए हैं वहीं तान्या के 98.4% आए हैं. ये नंबर देख कर जहां बाकी के लोग चौक गए, वहीं इन दोनों बहनों के लिए ये आम बात है. रिज़ल्ट पर नेहा ने कहा कि ये तो हमेशा होता है, वहीं तान्या ने चुटकी लेते हुए कहा कि, 'हम में कुछ असमानताएं हैं, पर अंत में हम हैं तो एक-दूसरे से जुड़े हुए ही.
IAS आॅफ़िसर्स की ये दोनों बेटियां एक साथ पढ़ती हैं. दोनों में बचपन से आगे निकलने का कॉम्पटीशन रहा है. और बहनों की तरह ये भी आपस में छोटी-छोटी बातों पर लड़ती हैं, लेकिन ये महज प्यार की लड़ाई होती है.

शक्ल एक है, पर शैक अलग!

ये दोनों रोज़ 10 से 12 घंटे पढ़ती थीं. जहां नेहा पढ़ाई का सब काम ख़त्म करके बाहर निकलने की सोचती थी, वहीं तान्या हर थोड़ी देर में एक ब्रेक लेती थी, जिससे वो पढ़ाई में मन लगा सके. तान्या को डांस करना पसंद है तो नेहा को साइकिलिंग और किताबें पढ़ना. इसके अलावा दोनों को कपिल शर्मा का शो देखना पसंद है.

दोनों का एक है सपना

भवन विद्यालय चंडीगढ़ की ये दोनों छात्राएं दिल्ली के श्री राम कॉलेज आॅफ़ कॉमर्स से B.Com Honours करना चाहती हैं और उसके बाद अपने मां-बाप के नक्शे कदम पर चलते हुए सिविल सर्विस की तैयारी करना चाहती हैं.

No comments:

Post a Comment