Saturday 15 July 2017

 
GST में अगरवत्ती पर कितना टैक्स लगा .कितना कम हुआ , पिज्जा सस्ता हुआ या महंगा . फलानी सेवा या बस्तु पर दो प्रतिशत टैक्स क्यों बढ़ गया .....क्या अब होटल में खाना खाना सस्ता हुआ या महंगा .हम किसान है इसलिए ट्रेक्टर की पुल्ली पर सरकार ने टैक्स क्यों लगा दिया .चाकलेट तो बच्चे खाते है इसलिए उसे टैक्स फ्री होना चाहिए .......जैसे हजार सवाल दागने वाले स्वहित मात्र के लिए ज़िंदा लोगो के लिए....

 एक नन्हा सा समाचार !!!

डिफेंस प्रॉजेक्ट्स के लिए 5 साल में 27 लाख करोड़ रुपये चाहते हैं सशस्त्र बल..

चीन और पाकिस्तान के कपटपूर्ण खतरे से निपटने और भारतीय हितों के विस्तार के लिए सेनाओं के आधुनिकीकरण की जरूरत है। इसको ध्यान में रखकर सशस्त्र बलों ने सरकार से अगले पांच साल में 26.84 लाख करोड़ रुपये आवंटित करने की मांग की है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, 10 और 11 जुलाई को यूनिफाइड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में पांच साल का (2017-2022) 13वां संयुक्त रक्षा प्लान पेश किया गया, जो 26,83,924 करोड़ रुपये का है। इसमें DRDO सहित सभी हितधारकों को शामिल किया गया है।

सशस्त्र बलों ने 13वें प्लान को जल्द अप्रूव करने पर जोर दिया क्योंकि उनका वार्षिक अधिग्रहण प्लान इसी पर निर्भर है। सुरक्षाबलों ने रक्षा बजट में भारी बढ़ोत्तरी की मांग ऐसे समय में रखी है जब सिक्किम में चीन के साथ टकराव चल रहा है और LOC पर पाकिस्तान के साथ लगभग हर दिन गोलीबारी हो रही है।
पवन अवस्थी
1 घंटा 

No comments:

Post a Comment