Thursday 29 June 2017

 घूंघट  हरियाणा की महिलाओं की  परम्परा , ये सभ्यता का प्रतीक है ...

अगर कांग्रेस ईमानदारी से शाशन चलती तो सोने का चिड़िया कहे जाने वाला देश आज गरीबी और बेरोजगारी का मार नहीं झेल रहा होता! कांग्रेस में मुख्य रूप से नेहरू-गांधी परिवार का दबदबा रहा है और सुरु से लेकर अब तक कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ देश को लूटने का काम किया है ! कांग्रेस सरकार ने देश को बाँटने का काम भी किया है। धर्म जाति के नाम और बस अपनी वोटबैंक की राजनीति की।
लाज , ह्या , सभ्यता , संस्कार ये सब हिन्दू नारियों की परिपाटी रहे हैं . आज भी बड़े से बड़े विकसित घरों में भी शादी , शुभकर्म , पूजा पाठ आदि के समय महिलायें घूंघट प्रथा में रहती हैं पर इस पावन और पवित्र परम्परा पर यदि कोई सवाल करे , इसको अच्छा बुरा बताये , इसका मजाक उड़ाए या इसे पुरानी विचारधारा घोषित कर दे तो यकीनन वो विषय पीड़ा का होगा और साथ ही भावनाओं के दमन का भी .
इस बार कांग्रेस ने मजाक उड़ाया है हिन्दू नारियों की घूंघट प्रथा का . यह मुद्दा है हरियाणा का जहाँ हरियाणा सरकार की मैगजीन पर एक घूंघट से खुद को ढकी महिला का फोटो छपा है . बस इसी फोटो को विवादित बना दिया कांग्रेस ने और मचा दिया हंगामा . 
कांग्रेस के तमाम योद्धा जो तीन तलाक को इस्लामिक भावनाओं के कारण चलते रहने देने की वकालत कर रहे थे अचानक ही हिन्दुओं की भावनाओं से खेलने चले आये .स बार कांग्रेस ने इस मुद्दे पर हिन्दुओं का मजाक उड़ाने के लिए मैदान में उतारा अपने हरियाणा के ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिन्होंने सीधे सीधे भाजपा की सोच को पिछड़ी सोच माना है . वहीँ इसी मामले में एक दूसरे कांग्रेसी रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा को घिसी पिटी और पिछड़ी सोच वाली सरकार बताया है और कहा है कि घूंघट पिछले जमाने की बाते हैं . भाजपा के मंत्री श्री अनिल विज जी ने इन सभी कांग्रेसी नेताओं को हरियाणा का इतिहास ठीक से पढ़ कर आने की सलाह दी है उन्होंने कहा है कि घूंघट करना हरियाणा की महिलाओं की सदा से परम्परा रही है और ये सभ्यता का प्रतीक है ना कि पिछड़ी या पुरानी सोच का .

No comments:

Post a Comment