Saturday 1 July 2017

अरून शुक्ला

🚩 *वेटिकन के विश्व प्रमुख काडर्निल जॉर्ज पेल पर बाल यौन अपराध के आरोप तय*
जून 30, 2017
🚩सिडनी : पोप के सहायक वेटिकन के विश्व प्रमुख #काडर्निल जॉर्ज पेल पर ऑस्ट्रेलिया में कई बाल #यौन अपराधों के कारण आज (29 जून 2017) आरोप तय किए गए । देश के सबसे वरिष्ठ #कैथोलिक धर्मगुरू पेल से गत वर्ष अक्तूबर में आस्ट्रेलियाई पुलिस ने रोम में पूछताछ की थी ।
🚩उपायुक्त शेन पैट्टन ने संवाददाताओं से कहा,
#विक्टोरिया पुलिस ने यौन हमलों के अपराधों को लेकर #काडर्निल जॉर्ज पेल पर कई आरोप तय किए हैं जो ऐतिहासिक है । इन आरोपों से संबंधित कई शिकायतें थी। #पेट्टन ने कहा कि 76 वर्षीय काडर्निल को 18 जुलाई को सुनवाई के लिए मेलबोर्न की मजिस्ट्रेट न्यायालय में पेश होना होगा ।
🚩#पेल को 1971 में ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले 1966 में रोम में पादरी बनाया गया था और देश के शीर्ष #कैथोलिक अधिकारी बनाया गया था । पोप फ्रांसिस द्वारा चर्च के वित्तीय मामलों को और अधिक पारदर्शी तरीके से संभालने के लिए चुने जाने के बाद वह 2014 में वेटिकन रवाना हुआ ।
🚩स्त्रोत : जी न्यूज
🚩आपको बता दें कि पिछले साल ईसाईयों के सर्वोच्च धर्मगुरु #‘पोप’ जान पॉल के ‘लव लेटर्स’ भी सामने आये थे जिन्होंने एक शादीशुदा अमेरिकी विचारक महिला #अन्ना-टेरेसा ताइमेनिका से रिश्ता रखा हुआ था ।
🚩#ईसाई धर्म के सर्वोच्च #धर्मगुरु स्वयं ही छोटे-छोटे बच्चों का #यौन शोषण करते हैं वो दूसरों का क्या भला करेंगे?
🚩सबसे बड़ी आश्चर्य की बात तो ये है कि जब भी किसी #निर्दोष हिन्दू संत पर कोई भी छोटा सा #झूठा आरोप लगता है तो मीडिया दिन-रात # न्यूज बनाकर उसमें मिर्च-मसाला डाल कर दिखाती है । लेकिन #ईसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पर बच्चों के साथ किये #दुष्कर्म का आरोप साबित भी हो गया है फिर भी #मीडिया चुप क्यों है..???
🚩क्या मीडिया को वेटिकन चर्च से फंडिग आती है?
🚩#सुदर्शन न्यूज चैनल के मालिक #श्री सुरेश चव्हाणके की बात यहाँ सही निकलती है कि भारत की मीडिया को अधिकतर #फंडिग #वेटिकन सिटी जो ईसाई धर्म का बड़ा स्थान है वहाँ से आता है इसलिए #मीडिया केवल #हिन्दू धर्म के #साधु-संतों को बदनाम करती है और ईसाई पादरियों के दुष्कर्म को छुपाती है ।
🚩अब आपके मन मे प्रश्न होता होगा कि उनको इससे क्या फायदा होगा?
🚩आपको बता दें कि भारतीय #मीडिया को हिन्दू संतों को बदनाम करने के लिए और #पादरियों के #दुष्कर्म छुपाने के लिए पैसा मिलता है ।
अगर हिन्दू साधु-संतों के प्रति देशवासियों की आस्था बनी रही तो भारत में धर्मांतरण का कार्य आसानी से नहीं होगा।
🚩अब सवाल है कि धर्मांतरण करवाने से उनको क्या फायदा मिलेगा..??
🚩भारतीय #संस्कृति वो उत्तम और पवित्र संस्कृति है जो हमें कम सुविधाओं में भी सुखी स्वस्थ और सम्मानित जीवन जीने की शैली देती है । पश्चिमी संस्कृति में भोग की प्रधानता है जबकि भारतीय संस्कृति में योग की प्रधानता है । ये वो #संस्कृति है जो मानव को #महेश्वरतक की यात्रा कराने में सक्षम है और दूसरी ओर पाश्चात्य संस्कृति बाहरी चकाचौंध वाले जीवन को ही सर्वस्व समझती है।
🚩अब अगर भारत पर राज्य करना है तो सबसे पहले भारतवासियों का नैतिक व चारित्रिक पतन कराना होगा व इनके आस्था के केंद्रों को तोड़ना होगा ।
🚩यही काम #मीडिया द्वारा #मिशनरियाँ करा रही हैं हिन्दू #साधु संतों के प्रति समाज के मन में #नफरत पैदा करके ।
🚩अतः हिन्दू सावधान !!
🚩जो भी #दुष्कर्मी पादरी आपको #धर्म परिवर्तन करने को बोले या आपके आसपास कहीं भी धर्म परिवर्तन हो रहा हो तो उसका पुरजोर विरोध करें और उनको पुलिस के हवाले करें ।
🚩जो भी #मीडिया आपको सच्चाई से अवगत न कराए पर अनर्गल खबरें बना-बनाकर हिन्दू साधू-संतों और #हिन्दू कार्यकर्ताओं के #विरुद्ध ही खबरें दिखाए तो
समझ जाना कि ये #विदेश फंडिग #मीडिया है जो #देश को #तोड़ने का काम कर रही है ।


No comments:

Post a Comment