Saturday 1 July 2017

8 साल की उम्र में हो गई थी शादी,अब पति की मदद से रुपा बनने जा रही डॉक्टर...

 20 साल की लड़की रूपा यादव ने अपने सपने को पूरा करने के लिए जो किया वो वाकई लोगों के बीच एक मिसाल है। रुपा राजस्थान की रहने वाली है। रुपा की इस मेहनत ने पूरे राजस्थान को गौरान्वित कर दिया।
रुपा यादव जिसकी शादी 8 साल की उम्र में ही कर दी गई थी। लेकिन सपनों को पूरा करने का जब जुनून हो तो कोई भी सपनों के बीच में नहीं आ सकता है। इस बात को पूरा कर दिखाया है 20 साल की रुपा ने। आपको जानकर हैरानी होगी कि रुपा बचपन में शादी करने के बाद पढ़ाई करती रही और अब उसने अपनी मेहनत से NEET एग्जाम में 603 अंक लाकर इतिहास रच दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पैसों की तंगी और संसाधनों की कमी की बीच रुपा अब डॉक्टर बनने जा रही है।
रुपा का कहना है कि आठ साल में उसकी शादी तो कर दी गई लेकिन उसने अपने सपनों के बीच शादी को आड़े नहीं आने दिया। रूपा का कहना है कि वह ना सिर्फ अपनी  मेहनत के दम पर डॉक्टर बनने जा रही हैं, बल्कि उसके डॉक्टर बनने के सपनों को पूरा करने में उसके घर वालों का पूरा हाथ है। पति पूरे दिन कमाता रहा वो भी सिर्फ इसलिए ताकि उसकी पत्नी को पढ़ाई में कोई कमी ना रह जाए।रुपा ने अपने सपनों को जीते हुए NEET में 603 अंक लाकर अपने डॉक्टर बनने की मंजिल की पहली सीढ़ी कामयाबी से पार कर ली है। बता दें कि रुपा बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थी। उसने 10वीं कक्षा में 84 फीसदी नंबर हासिल किए थे।रुपा के टैलेंट को देखकर उनके रिश्तेदारों ने रूपा की पढ़ाई को आगे जारी रखने के लिए कहा। रुपा पढ़ाई कर सके और उसका कोटा में कोचिंग के लिए एडमिशन करा सके इसके लिए रुपा के पति शंकर ने कार्गो टैक्सी चलाने का फैसला लिया ताकि वह पढ़ाई करके सपनों को ऊंची उड़ान दे सके। 
 ...

No comments:

Post a Comment