Monday 6 July 2015

कुछ वर्ष पूर्व सम्भल के सांसद डाo वर्क द्वारा संसद भवन में वन्देमातऱम न गाये जाने को लेकर खासा विवाद हुआ था। वन्देमातऱम न गाने को लेकर डाo वर्क ने बयान भी दिया था जो कि उनके समर्थकों द्वारा फेसबुक पर डाल दिया गया था।
तीन दिन पूर्व बहजोई के युवक नवनीत वाष्र्णेय की नजर उस पोस्ट पर पड़ी तो उसने उसपर अपनी टिप्पणी कर दी थी। जिसे देखकर डाo वर्क समर्थक आग बबूला हो गये। समर्थकों ने उस टिप्पणी को अमर्यादित व धार्मिक उन्माद फैलाने वाली मानते हुए उसकी शिकायत पुलिस से की तथा पुलिस को वह टिप्पणी दिखायी। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पूरा प्रकरण यह है कि जिस समय सांसद डाo वर्क द्वारा संसद में राष्ट्रीय गीत वन्देमातऱम न गाये जाने को लेकर विवाद पैदा हुआ था उस समय स्वंय को विवाद में घिरता देख डाo वर्क ने एक बयान दिया था कि उन्होने वन्देमातऱम गीत क्यों नही गाया ? डाo वर्क के समर्थकों ने उस बयान को फेसबुक पर शेयर कर दिया था।
तीन दिन पूर्व एसपी सम्भल अतुल सक्सैना ने भी उस टिप्पणी को आपत्तिजनक तथा भड़काऊ मानते हुए नखासा पुलिस को कार्यवाही के आदेश दिये। एसपी सम्भल से हरी झंडी मिलते ही नखासा पुलिस ने नवनीत वाष्र्णेय को धर्मिक उन्माद फैलाने की धारा 153ए तथा धारा 504 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया।http://specialcoveragenews.in/?p=15591
----------------------------------------------
समय की प्रतीक्षा करो राजन यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो बहुत जल्द ही फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर पर भी जय श्रीराम लिखना लाईक टिप्पणी और साझा करना केवल सम्प्रदायिक भर ही नहीं बल्कि जघन्यतम अपराध हो जाएगा। 
गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश सरकार ने फेसबुक ट्विटर वाट्सएप आदि पर सम्प्रदायिक पोस्ट कमेंट आदि तलाशने के लिए पुलिस की एक अलग ही सैक्शन बना दी है।
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मोदी सरकार से निवेदन है कि....व्यापम हत्याओं की CBI जांच के साथ-साथ इन रहस्यमयी संदिग्ध मौतों की जांच भी करवाये ...ताकि व्यापम हत्याओं का असली आरोपी पकडा जा सके.....
१) ताशकन्द में हुई प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत
२) राजेश पायलेट ,माधवराव सिंधिया की संदिग्ध मौत
३) राबर्ट वाड्रा की बहन ,भाई और बाप की संदिग्ध मौत
४) सुनंदा पुष्कर की होटल रूम में हुई रहस्यमयी मौत

No comments:

Post a Comment